Monday, May 20th, 2024

सड़क किनारे से मिली बहन अर्पिता को राजकुमारी की तरह रखते है सलमान, सगी बहन से भी ज्यादा प्यार करते हैं

अर्पिता खान जो बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की मुह बोली बहन है। आज लोग अर्पिता को सलमान की सगी बहन अलवीरा से भी ज्यादा जानते हैं। अलवीरा खान अग्निहोत्री अपने भाई सलमान खान के साथ बहुत कम ही दिखाई पड़ती है परंतु इसी जगह अर्पिता खान कई इवेंट्स और फंक्शन में एक साथ सलमान खान के साथ दिखाई पड़ती है। अर्पिता खान को सलमान खान भी काफी केयर करते हैं और उस जान छिड़कते हैं।

अडॉप्टेड अर्पिता की कहानी

सलमान खान कभी अर्पिता को ऐसा महसूस नहीं होने दिए कि उन्होंने उससे अडॉप्ट किया है और ना ही कभी उसके साथ भेदभाव किया बल्कि वह उसे अपनी सगी बहन से भी ज्यादा प्यार करते हैं। बहुत ही कम लोगों को इस बात की जानकारी थी कि अर्पिता को गोद लिया गया है। इसके पीछे एक लंबी कहानी है दरअसल, एक बार सलमान के पिता सलीम खान एक छोटी सी बच्ची की मदद करने के लिए उसे फुटपाथ से उठाकर लाए थे और यही लड़की अर्पिता खान है

बचपन में छूटा मां का साथ

बचपन में ही अर्पिता की मां ने फुटपाथ पर दम तोड़ कर अर्पिता को इस दुनिया में अकेले कर चली गई थी इसके बाद सलीम खान उन्हें घर लेकर आए और बचपन से ही उनके बाकी बच्चों के जैसे अमिता को भी परवरिश दी गई और इन्हें परिवार का सदस्य माना गया।धीरे-धीरे अर्पिता भी सलमान की लाडली बहन बन गई।

उस परिवार में  अर्पिता भी अच्छे से घुल मिल गई और अपनों की तरह उन्हें चाहने लगी। जानकारी के लिए आपको बता दें साल 2014 में अर्पिता ने टेटू करवाया था। जिसमें उन्होंने सलीम खान मां सलमा और भाई  सलमान,अरबाज ,सोहेल और बहन अलवीरा सहित परिवार के सभी सदस्यों का नाम टैटू में लिखवाया था।

अर्पिता खान का एजुकेशन

अर्पिता खान ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई से पूरी की थी इसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए और लंदन चली गई थी। जहां पर उन्होंने लंदन कॉलेज आफ फैशन में एडमिशन लिया और वहां से फैशन मार्केटिंग और मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की। एक इंटरव्यू के दौरान और अर्पिता ने बताया था कि उनका प्लान है कि अपने फैशन के काम को विदेशों तक ले जाए। उन्होंने यह भी बताया था कि अगर इनका फैशन डिजाइनिंग में करियर अच्छा चलता है तो आगे यह फिल्म निर्माण में भी अपना योगदान देगी।

पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातें

अगर अर्पिता की पर्सनल लाइफ की बात करे तो सलमान खान ने अपनी बहन अर्पिता के लिए आयुष को चुना था। अर्पिता भी इस शादी से बहुत खुश थी। फिलहाल अर्पिता एक बेटे और एक बेटी की माँ है। जिसमे बेटा का नाम आहिल और बेटी का नाम आयत हैं। सबसे खास बात यह है कि आयत के जन्म दिन के दिन सलमान खान का भी जन्मदिन है।

खान परिवार सलमान खान और अर्पिता की बेटी आयत का जन्मदिन एक साथ सेलिब्रेट करता है। आज भी अपने जीवन की कोई भी निर्णय लेने से पहले अर्पिता सलीम खान और भाई सलमान खान से जरूर बात करती है तभी कोई फैसला लेती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *