Thursday, May 9th, 2024

विराट कोहली के बयान पर भड़के कपिल देव, बोले – एक कप्तान होकर विराट का बयान ठीक नहीं था

भारत की क्रिकेट टीम को पहला विश्व कप दिलाने वाले भारतीय कप्तान कपिल देव विराट कोहली के बवान से खुस नहीं है. इस विश्व कप से पहले टीम इंडिया अपने जज्बे के लिए काफी मशहूर थी. पर नूज़ीलैंड के हाथो मिली करारी हार के बाद कप्तान कोहली ने जो बयान दिया उससे कपिल काफी हैरान है.

कपिल देव को विराट कोहली के उस बयान से आश्चर्यचकित है, जिसमें उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद कहा था कि टीम ‘काफी बहादुर नहीं थी’, जो कीवी टीम के खिलाफ आइसीसी टी 20 विश्व कप ग्रुप 2 के मैच में खेली और इसी वजह से भारत को करारी हार झेलनी पड़ी। इस हार ने यह भी सुनिश्चित कर दिया है कि भारत का टी20 विश्व कप से सफर खत्‍म होने की कगार पर पहुंच गया है।

एक हिंदी चैनल में कपिल ने कहां, “वह एक फाइटर हैं। मुझे लगता है कि वह पल या कुछ और में खो गए होंगे। एक कप्तान को ‘हम काफी बहादुर नहीं थे’ जैसे शब्द नहीं कहने चाहिए। आप अपने देश के लिए खेल रहे हैं और उनमें जुनून है, लेकिन जब आप इस तरह के शब्द कहेंगे तो उंगलियां जरूर उठेंगी।”

कपिल ने ये भी कहा की , “वह लड़ाकू हैं. मुझे लगता है कि उनको हार मिली या कुछ और यह अलग बात है, लेकिन एक कप्तान को यह शब्द नहीं कहना चाहिए कि ‘हम बहादुरी से नहीं खेले.” आप जुनून के साथ देश के लिए खेलते हैं, इसलिए जब आप ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं, तो निश्चित रूप से सवाल उठते हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *