Monday, May 20th, 2024

महज 46 साल के उम्र में ही साउथ के मशहूर एक्टर Puneet Rajkumar का निधन, जानिए निधन की वजह

कन्नड़ फिल्मों के जाने माने अभिनेता पुनीत राजकुमार (Puneet Rajkumar )को लेकर एक बहुत ही निराशाजनक खबर आरही है। मिल रही रिपोर्ट के अनुसार पुनीत राजकुमार का हार्ट अटैक से निधन हो चुका है। उन्होंने 29 अक्टूबर यानी शुक्रवार के दिन बेंगलुरु के विक्रम अस्पताल में अंतिम सांस ली। पुनीत राजकुमार की निधन की खबर सुनकर हर कोई आश्चर्यचकित है और उनके लिए श्रद्धांजलि व्यक्त कर रहा है।

पुनीत राजकुमार कन्नड़ सिनेमा में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जाने जाते थे. वे 29 फिल्मों में लीड एक्टर रहे थे. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट उन्होंने कई फिल्मों में काम किया था. फिल्म Vasantha Geetha, Bhagyavantha, Chalisuva Modagalu, Eradu Nakshatragalu, Bettada Hoovu में उनकी दमदार अदाकारी को खूब सराहा गया था.

फिल्म Bettada Hoovu में अपने रोल रामू के लिए उन्हें बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का नेशनल अवॉर्ड मिला था. फैंस पुनीत राजकुमार को प्यार से पावर स्टार, अप्पू कहते थे. उन्होंने गेम शो Kannadada Kotyadhipati को प्रेजेंट किया था. पुनीत कन्नड़ सिनेमा के हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में शुमार थे.

उनके निधन हो जाने के बाद कर्नाटक में शोक की आंधी फ़ैल गई है। राज्य में सभी थिएटर बंद किए जा रहे हैं। फैंस को काबू में करने के लिए कई इलाकों में धारा 144 लागू की गई है। कर्नाटक के CM बसवराज बोम्मई भी अस्पताल पहुंचे थे।

पुनीत का जन्म 17 मार्च 1975 को चेन्नई में हुआ था. पुनीत 5 भाई बहन थे, जिनमें वे सबसे छोटे थे. जब वे 6 साल के थे उनका परिवार Mysore में शिफ्ट हो गया था. पुनीत के पिता उन्हें और उनकी बहन को अपने फिल्म सेट पर ले जाते थे. पुनीत के बड़े भाई शिवा राजकुमार भी पॉपुलर एक्टर हैं.

पुनीत के माता और पिता दोनों ही फ़िल्मी दुनिआ से थे उनके पिता का नाम राजकुमार और माता का नाम Parvathamma था. उनके पिता राजकुमार कन्नड़ सिनेमा के लेजेंडरी सिंगर और एक्टर थे. राजकुमार को भारतीय सिनेमा के महान कलाकारों में शामिल किया जाता है.

पुनीत के अचानक निधन पर बड़ी बड़ी हस्तीओ ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और कर्नाटक के CM बसवराज बोम्मई के साथ साथ कई फ़िल्मी कलाकारों ने सोशल मीडिया के मध्यान से अपना सोक प्रकट किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *