Thursday, May 16th, 2024

चावल के साथ प्याज और लहसुन खाते हुए तस्वीर वायरल, जिसे देख आ जायेंगे आँखो में आंसू!

अक्सर हमलोग देखते हैं कि कोई ना कोई अपनी परेशानी, दूसरों की परेशानी या अपनी किसी भी बातो को दुनिया वालों के सामने लाने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं। सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन गया है जिसमें हर कोई लाइकस और कमेंट्स पाने के लिए कुछ भी पोस्ट करने को तैयार होते हैं।

जैसा पोस्ट हमलोग सोशल मीडिया पर देखते हैं हकीकत में वैसा असल जिंदगी में नही होता हैं बल्कि उसके विपरीत होता हैं। इसी तरह की एक पोस्ट वायरल हुई जिसमे उसकी मजबूरी को तो दर्शाया गया है पर उसकी कोई मदद नहीं की गई।

सिक्योरिटी गार्ड का वायरल तस्वीर

अभी हाल में ही कुछ दिन पहले एक शख्स की वीडियो वायरल हुई थी। जिसमें वह कूड़ेदान से रोटी उठाकर चापाकल के पानी से उस रोटी को धोकर खा रहा था। वाकई में इस वीडियो को देखकर किसी की भी आंखों में आंसू आ जाए।

इसी तरह की एक ऐसी तस्वीर सोशल मीडिया पर फिर से काफी वायरल हुई है जिसमें कृष में पाया गया है कि सिक्योरिटी गार्ड प्याज और लहसुन के साथ चावल खा रहा है।

इस पोस्ट को देखने के बाद आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जिसने भी इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है उसका यही उद्देश्य है कि वह इससे कुछ संदेश देना चाहता है ना कि कोई लाइक्स।

जितने लोगों ने भी सिक्योरिटी गार्ड को उस तरह से खाते देखा उसमें से किसी ने भी यह नही सोचा की उसे कुछ रुपए देकर उसकी मदद कर दे या फिर उसे कुछ खिला ही दे। सब बस उसकी तस्वीर को अपने सोशल मीडिया पर अपलोड करके लाइक्स पाने की उम्मीद में थे।

वायरल पोस्ट का उद्देश्य

भारत की गिनती ऐसे देशों में होती है जहां बेरो’ जगारी भु’ खमरी और गरीबी लोगों के आसपास मौजूद है। इसलिए इस तरह की पोस्ट वायरल होती रहती हैं और आगे भी होते रहेंगे।

इस तरह के पोस्ट को वायरल करने का यही मकसद होता है कि उसके सही मायने को समझना और उस जरूरतमंद की मदद करना ना कि उसको अपने प्रोफाइल में अपलोड करना और लाइक्स और कमैंट्स पाना।  इस तरह की पोस्ट से बड़े-बड़े इनफ्लुएंसर लाखों करोड़ों रुपए कमाते हैं लेकिन उस कमाई की एक रुपए भी वह किसी जरूरत’मंद को नहीं देते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *