Thursday, May 9th, 2024

इस सवाल के जवाब ने चंडीगढ़ की आम लड़की हरनाज संधू को बना दिया मिस यूनिवर्स 2021

किसकी किस्मत में क्या लिखा है ये तो या तो ऊपर वाला ही बता सकता है या आने वाला कल. मिस यूनिवर्स बनाना सायद हर लड़की का सपना हो पर पूरी दुनिआ में सिर्फ चाँद ही लोग इस सपने को पूरा कर पाते है. चंडीगढ़ की गालिओ में घूमने वाली एक आम लड़की मिस यूनिवर्स बन जायेगी ये सायद किसी ने सोचा भी न होगा. पर इस सोच को सच कर दिखाया हरनाज संधू ने जो रातो रात अपनी पहचान की छाप छोड़ गई.

कौन है हरनाज संधू

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता ना सिर्फ ब्यूटी कांटेस्ट है बल्कि इसे जितने के लिए लड़कीओ को बहुत से पैमाने से गुजरना पड़ता है. 21 साल की हरनाज संधू का जन्म ३ अक्टूबर २००० में हुआ था. पेसे से वे फ़िलहाल मॉडलिंग करती थी. हरनाज ने अपनी स्कूलिंग शिवालिक पब्लिक स्कूल से कम्पलीट की है. स्कूल पूरा करने के उन्होंने पोस्ट ग्रदुते गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स में दाखिला लिया. अभी वे मास्टर इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन कर रही है. हरनाज़ ने काम उम्र में ही मॉडलिंग सुरु कर दी थी.

ग्लेमर दुनिआ में पहले से है सक्रीय

हरनाज संधू ने इससे पहले बहोत से ब्यूटी कांटेस्ट अपने नाम किये थे. फेमिना मिस इंडिया पंजाब का ख़िताब उन्होंने 2019 में अपने नाम किया. इसके अलावा उन्होंने मिस दिवा यूनिवर्स भी जीता है. आपको बता दे की उन्होंने पंजाबी फिल्मो में भी काम किया हुआ है. उन्होंने ने बताया की वे प्रिंयंका चोपड़ा के काफी प्रभावित है और बॉलीवुड किंग शाहरुख़ खान की फैन है.

इस सवाल के जवाब ने बना दिया मिस यूनिवर्स

मिस यूनिवर्स का ख़िताब जितने के लिए कुछ प्रश्नो का जवाब पूछा जाता है. जवाब के आधार पर ही जजस ये तय करते है की किसी मिस यूनिवर्स चुना जाए. Miss Universe 2021 में सभी कंटेस्टेंट से एक ही सवाल पूछा गया की आज के दबावों से निपटने के लिए युवा महिलाओं को आप क्या सलाह देंगे? हरनाज़ ने कहा- “ठीक है, मुझे लगता है कि आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वह है खुद पर विश्वास करना। यह जानने के लिए कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको सुंदर बनाती है, अपनी तुलना दूसरों से करना बंद करें. अधिक महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करते हैं। दुनिया भर में हो रहा है। मुझे लगता है कि यही आपको समझने की जरूरत है। बाहर आओ, अपने लिए बोलो, क्योंकि तुम अपने जीवन के नेता हो। तुम अपने खुद के जीवन की आवाज हो. मुझे खुद पर विश्वास है और इसलिए मैं आज यहां खड़ी हूं। धन्यवाद।” ये जवाब सायद सभी को पसंद आया और इंडिया की हरनाज संधू को अब पूरी दुनिआ मिस यूनिवर्स 2021 से जनता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *