Wednesday, May 8th, 2024

सोना और महंगे कपड़े पहन ये महिला सड़क पर परोसने लगी खाना, जानिए क्या थी वजह

भारत जो अन्न की बर्बादी के सूचकांक में 101 वे स्थान पर है वैसे तो भारत में बड़ी बड़ी शादिया होती है और काफी आलीशान तरह होती है बड़े बड़े आदमी अपनी शादियों में पैसे को पानी की तरह ख़र्च करते हैं वैसे तो हर कोई चाहता है कि हमारी शादियों में आये हुए मेहमान आने वालों के लिए यादगार पल हो। इसी का एक जीता जगाता सबूत है हमारे पास बहुत से फिल्मी दुनिया के सितारे हो या बड़ी बड़ी हस्ती, चाहे वो आम आदमी की शादी ही क्यों न हो शादियों में सबसे ज्यादा बर्बाद होने वाली चीज जो कहना बच जाता है. उसे कुछ लोग खाने को वीरान कर देते या तो कुछ लोग इसे जरूरतमन्दों तक पहुच देते हैं।

ऐसी गरीबी में खाने के लोगों को लाले पड़े हुए हैं इसी बीच एक महिला की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही है या तस्वीर में महिला जरूरतमन्दों तक बचा हुआ खाना वितरण करती नजर आ रही है। चलिए आपको ले चलते पूरी बात क्या है वैसे तो भारत में कई ऐसे व्यक्ति है जो खाने का वितरण करते हैं उसी में से एक महिला जो सनाघट स्टेशन पे एक महिला शादी का जोड़ा पहने खाना वितरण करती दिखाई दे रही है और ये महिला चारो तरफ से खानों से घिरी हुई है. महिला ने ज्वेलरी पहने खाने का देर रात तक खाने का वितरण किया और जरूरतमन्दों तक पहुँचाया.

लोकल पत्रकार ने कैमरे तस्वीरों को किया कैद

शादी में काफी अत्यधिक खाना बच गया और वहाँ की एक लोकल पत्रकार ने इन तस्वीरों को अपने कैमरे में कैद किया. इस महिला का नाम पापिया कर है. रात 1 बजे तक स्टेशन पे खाना बाटते नजर आई है. महिला से पूछा गया तो महिला ने बताया कि शादी की रिसेप्सन पार्टी में खाना बच गया था इसलिए मैंने ये कार्य किया और खाना फेकने की बजाये मेने वितरण करना उचित समझा।

महिला की इन दिल छू लेने वाली तस्वीरों सोशल मीडिया पर काफी पसंद की गई और काफी वयरक हुई. कुछ यूजर्स ने महिला की तस्वीरे देख कर तो कहा कि यह महिला सराहनीय कार्य कर रही है. कई लोग इस महिला के कार्य की तारीफ भी कर रहे हैं जरूरतमंद भी इन्हें दुआ दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *