Thursday, May 9th, 2024

भारत की हार में अहम् भूमिका निभाने वाले खिलाडी से शाहिद अफरीदी करने जा रहे अपनी फूल सी बेटी की शादी

भारत और पाकिस्तान के बिच जब भी कोई क्रिकेट मैच होता है तो उस मैच को दुनिआ भर के लोग देखते है. कभी भारत का हिस्सा रहे पाकिस्तान को भारत हमेसा से वर्ल्ड कप क्रिकेट में हारता आया था. यही की पाकिस्तान कभी भी भारत से वर्ल्ड कप में जीत नहीं पाया था. पाकिस्तान में बड़े से बड़े खिलाडी जन्म लिए पर कभी भी भारत को परास्त नहीं कर पाए थे. पर 2021 का T20 वर्ल्ड कप भारत की इस विजय सृंखला को तोड़ कर रख दिया.

भारत को हारना था सपना

भारत को वर्ल्ड कप में हराना हर पाकिस्तानी खिलाडी का मनो सपना था. उन्हें वर्ल्ड कप जितने से ज्यादा भारत को वर्ल्ड कप में हारने की खुसी साफ़ दिख रही थी. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शहीद अफरीद उन ख़ुशी मानाने वाले लोगो में से एक है. अफरीदी इतने खुस हुए की भारत को हारने में मुख्या किरदार निभाने वाले खिलाडी से अपने खूबसूरत बेटी की शादी करने जा रहे है.

19 साल की है बेटी

शाहिद अफरीदी की कुल मिला कर पांच बेटियां हैं. अफरीदी की पांच बेटिओ के नाम- अक्शा, असमारा, अंशा, अज्‍वा और अरवा है. अक्शा शाहिद अफरीदी की सबसे बड़ी बेटी हैं. अक्शा का जन्‍म 15 दिसंबर 2001 को हुआ था यही की 15 दिसंबर 2021 को वो 20 साल की होंगी. अक्शा अपनी खूबसूरती के कारण चर्चा में रहती हैं. शाहिद अफरीदी अपनी सारी बेटियों को चर्चा से दूर ही रखते हैं. पर अब उनकी बेटी चर्चा में आगे है.

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को दिया था चोट

पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर शाहीन शाह अफरीदी शाहिद के दामाद बनाने वाले है. शाहीन 21 साल के है और उन भारत के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप में बहुत बड़ी चोट दी थी जिसे भारत कभी भूल नहीं पायेगा. शाहीन शाह अफरीदी ने भारत के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को आउट कर पूरी बाजी पलट दी थी. शाहीन ने भारत के खिलाफ तीन विकेट लेकर न सिर्फ उसे पहली हार की तरफ धकेला बल्कि टूर्नामेंट की दशा ही बदल दी.

शाहिद अफरीदी ने किया था मामा की बेटी से शादी

20 साल की उम्र में शाहिद अफरीदी ने खुद अपने मामा की ही बेटी नादिया के साथ शादी की था. नादिया बहुत ही घरेलु बीवी हैं, जिनको कभी भी शाहिद के साथ मैच के दौरान नहीं देखा गया.

शाहीन अफरीदी का करियर

शाहीन आफरीदी की बात करें तो वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य गेंदबाज हैं. उन्होंने 2018 से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था.2000 में जन्मे शाहीन देश के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं. शाहीन आफरीदी ने पाकिस्तान के लिए अब तक 15 टेस्ट, 22 वनडे इंटरनेशनल और 21 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. शाहीन आफरीदी ने टेस्ट में 48, वनडे में 45 और टी20 में 24 विकेट अपने नाम किए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *