Monday, April 29th, 2024

अपने बेटो के लिए इतनी बेसुमार दौलत छोड़ गए है कादर खान, 300 से ज्यादा फिल्मो में किया था काम

एक अच्छा एक्टर वही है जो अपने अभिनय से लोगो को हँसा सके, रुला सके और इमोशनल करदे. कादर खान भी ऐसे ही बॉलीवुड के एक्टर रह चुके है जिन्होंने हर तरह का अभिनय बखूबी निभाया है.  वो एक बेहतरीन एक्टर के साथ स्क्रीन राइटर, कॉमेडियन और फिल्म निर्देशक थे। उनकी पहली फिल्म “दाग” थी जिससे उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना डेब्यू किया था।

लंबी बीमारी के बाद कनाडा के अस्पताल में सन 2018 में 81 वर्ष की उम्र में कादर खान का निधन हो गया था. एक ऐसा भी वक्त था जब कादर खान को एक प्ले के लिए सिर्फ 100 रूपए मिले थे. अपने जाने से पहले कादर खान अपने बच्चो के लिए करोड़ो की संपत्ति छोड़ गए है.

कादर खान ने अपने जीवनकाल में कुल मिलाकर 69 करोड़ की संपत्ति इकठ्ठा की थी जो की उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से हासिल करी थी। टीवी में एक्टर का काम करने के अलावा उन्होंने कई सारे टीवी एड में भी काम किया था। कादर खान सुपरन्युक्लिअर पाल्सी बिमारी से पीड़ित थे। 28 दिसंबर सन 2018 को कनाडा में “सांस फूलने” की शिकायत के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

कादर खान ने गोविंदा के साथ कई फिल्मो में काम किया था. कभी उनके बाप के रोले में उन्हें देखा गया तो कभी ससुर के रोले. कई फिल्मो में तो वे गोविंदा के अपोजिट एक विल्लिअन का भी रोले कर चुके है. उन्होंने गोविंदा के साथ कई सुपरहिट फिल्मे भी दी है.

अमिताभ बच्चन के फिल्म अग्निपथ में का मशहूर डायलॉग ‘नाम विजय दीनानाथ चौहान बाप का नाम दीनानाथ चौहान मां का नाम सुहासिनी चौहान गांव मांडवा उम्र 36 साल 9 महीना 8 दिन और यह 16 घंटा चालू है!!’ कादर खान ने ही लिखा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *