Wednesday, May 8th, 2024

अपने प्यार को पाने के लिए इन 7 अभिनेत्रियों ने बदल लिया अपना ध’र्म, क्रिकेटर भी है शामिल

हर कोई अपने अपने धर्म से जुड़े रहना चाहता है चाहे वह हिं’दू हो मु’स्लि’म सिख, ई’साई किसी भी धर्म का हो। हर कोई अपने धर्म को सबसे ज्यादा महत्व देता है चाहे वह छोटा हो या बड़ा कभी अपना धर्म नहीं भूलता। परन्तु कूछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने धर्म तक को भी छोड़ देते हैं। आज हम ऐसे ही कुछ बॉलीवुड सितारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने प्यार को पाने के लिए अपना धर्म ही बदल दिया।

नरगिस दत्त

नरगिस दत्त की शादी अभिनेता सुनील दत्त से हुई और वह मु’स्लिम धर्म से हिं’दू धर्म में परि’वर्तित हो गई।अपने प्यार को पाने के लिए उन्होंने अपना धर्म आगे नहीं आने दिया। दोनों की शादी 18 मार्च 1958 को हुई थी और उनके तीन बच्चे संजय,नम्रता और प्रिया है। हालांकि सुनील दत्त और नरगिस दत्त दुनिया में अब नहीं है।

शर्मिला टैगोर

एक बंगाली फिल्म की एक्ट्रेस के रूप में शर्मिला टैगोर ने अपने करियर की शुरुआत की थी। शर्मिला टैगोर ने मंसूर अली खान पटौदी से शादी रचाई जो कि एक नवाब थे और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान भी थे। जानकारी के लिए आपको बता दें मशहूर एक्टर सैफ अली खान शर्मिला टैगोर और मनसूर अली के ही बेटे हैं।

अमृता सिंह

अमिता सिंह  बॉलीवुड की सबसे फेमस एक्ट्रेस थी। अमृता सिंह को सैफ अली खान से प्यार था इसके लिए उन्होंने अपने धर्म को बदल लिया और सैफ अली खान से शादी रचाई और इ’स्ला’म धर्म ग्रहण किया। हालांकि सैफ अली खान के साथ उनकी शादी 13 साल ही चली उसके बाद दोनों में तलाक हो गया।

हेजल कीच

हेजल कीच इंग्लिश मॉडल है और अभी वह भारत में रह रही है। हेजल कीच ई’साई धर्म की थी परन्तु उन्होंने इतने प्यार भारतीय क्रिकेटर  युवराज सिंह के खातिर अपने इसाई धर्म को बदलकर हिंदू धर्म में शादी की।

आयशा टाकिया

बॉलीवुड एक्ट्रेस आयशा टाकिया बहुत ही छोटी सी उम्र में मुंबई जैसे शहर में अपना नाम कमाया है। आयशा टाकिया वैसे तो हिं’दू धर्म की है परन्तु उन्होंने अपने लवर फरहान आज़मी जो एक रेस्टोरेंट के मालिक है उनसे शादी की। उन्होंने इ’स्लामी तरीके से अपना निकाह कराया था जानकारी के लिए बता दे आयशा के धर्म परि’वर्तन की बात कभी भी किसी के सामने नहीं आई पर कई मीडिया आउटलेट्स ने यह दावा किया है कि उसने फरहान से शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन किया है।

दिव्या भारती

एक्ट्रेस दिव्या भारती बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में अपनी जगह बना ली थी। परंतु उनका बॉलीवुड करियर ज्यादा दिन नहीं चल सका ओर उनकी असमय मौ’त हो गई जो की आज भी एक रहस्य बना हुआ है। दिव्या भारती हिं’दू धर्म से होने के बावजूद साजिद नाडियावाला से शादी करने के लिए मु’स्लिम धर्म को अपनाया। अपने करियर की शुरुआत मैं ही उनहोनेे शादी की थी।

ममता कुलकर्णी

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री थी ममता कुलकर्णी। ममता कुलकर्णी वीक्की नाम का एक लड़का जो की मु’स्लिम धर्म का था उससे प्यार करती थी। अपने प्यार की खातिर उन्होंने अपने धर्म को बदलकर मु’स्लिम धर्म में परिवर्तित कर लिया। परंतु उनका कैरियर ज्यादा नहीं चल पाया क्योंकि गलत काम में उनका नाम आ गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *