Monday, May 20th, 2024

लक्ष्मी अग्रवाल के मासूमियत से पत्रकार आलोक दिक्षित को हो गया था प्यार, बेटी होने के बाद अब हो चुके हैं उनसे अलग, जानिए क्या है वजह

लक्ष्मी अग्रवाल को कौन नहीं जानता है। लक्ष्मी अगरवाल एसिड अटैक पीड़ित लड़की है। दीपिका पादुकोण की फिल्म “छपाक” भी लक्ष्मी अग्रवाल के साथ हूई घटना के ऊपर ही बनी है। फिल्म छपाक रिलीज होने के बाद लक्ष्मी को बहुत पापुलैरिटी मिली इस फिल्म में बहुत दर्द भरी कहानी थी जो दिल को छू गई।

परिचय लक्ष्मी अग्रवाल का

लक्ष्मी अग्रवाल का जन्म 1 जुलाई 1990 में दिल्ली में हुआ था। उन्हें बचपन से ही गाने का बहुत शौक था। बड़े होकर वह एक गायक बनना चाहती थी पर शायद ऊपर वाले को कुछ और ही मंजूर था। महज 15 साल की उम्र में लक्ष्मी को एक हाद’से का शिकार होना पड़ा जिससे उनकी पूरी जिंदगी बदल गई।

नईम खान नाम का 32 साल का एक लड़का लक्ष्मी अग्रवाल से शादी करना चाहता था। लेकिन लक्ष्मी के मना करने के बाद वह गुस्से में आ गया और गुस्से में लक्ष्मी के ऊपर एसि’ड फेंक दिया। इस हादसे मे लक्ष्मी का चेहरा पूरी तरह से झुल’स चुका था।

लक्ष्मी की जिंदगी पूरी तरह बदल गई थी इस हाद’से से।  इतने बड़े हाद’से के बाद भी लक्ष्मी ने कभी हिम्मत नहीं हारी। साल 2006 में सुप्रीम कोर्ट में ऐसि’ड  बैन करने की अपील की। लक्ष्मी ने स्टॉप एसि’ड अटै’क अभियान की भी शुरुआत की। इस अभियान में वह सारी युवती शामिल थी जिन पर पहले एसि’ड अटै’क हो चुका था

आलोक दीक्षित से लक्ष्मी की मुलाकात

उस अभियान में पूरे देश भर ने लक्ष्मी का साथ दिया था। इसी अभियान के दौरान लक्ष्मी की मुलाकात पत्रकार आलोक दिक्षित से हुई आलोक दीक्षित ने भी इस अभियान में लक्ष्मी का बहुत साथ दिया था।

लक्ष्मी की अपील की वजह से ही ऐसी’ड पर रोक लगा। लक्ष्मी अग्रवाल को भारत सरकार के तरफ से कई अवार्ड से सम्मानित भी किया गया।  साल 2014 में लक्ष्मी को अंतर्राष्ट्रीय महिला सम्मान  पुरस्कार अमेरिका की फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा के द्वारा दिया गया।

इसी बीच आलोक दिक्षित और लक्ष्मी अग्रवाल के बीच प्यार हो गया और दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे। इसी दौरान  लक्ष्मी को एक बेटी हुई जिसका नाम उन्होंने पीहू रखा। आपको बता दे कि ,दोनों की शादी नहीं हुई थी। फिलहाल अभी लक्ष्म अग्रवाल और आलोक दीक्षित अलग हो चुके हैं।

लक्ष्मी अगरवाल के साथ  इंटरव्यू के दौरान की गई बातचीत के अनुसार बताया कि बेटी पीहू के जन्म के बाद आलोक दीक्षित ने अलग होने का फैसला लिया। लक्ष्मी का कहना है कि उन्होंने आलोक दीक्षित से सच्चा प्यार किया था इसलिए उन्हें उससे कोई शिकायत नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *