Monday, May 20th, 2024

ये 3 भारतीय क्रिकेटर खुद को खेल से बड़ा मानते हैं, जानिए कौन है ये 3 खिलाड़ी!

भारतीय क्रिकेट टीम में अक्सर नए खिलाड़ी और सीनियर प्लेयर्स जीत के लिए काफी मेहनत करते हैं। काफी मेहनत के बाद ही टीम इंडिया को जीत हासिल होती है। टीम इंडिया को जीत टीम के खिलाड़ियों के वजह से ही मिलती है।

परंतु क्रिकेट टीम में कई ऐसे खिलाड़ी भी है जो अपने आप को क्रिकेट से ज्यादा बड़ा मानते हैं। अपने फैसले को क्रिकेट से ज्यादा महत्व देते हैं नतीजा उसका असर खेल पर दिखाई देता है। आज ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में हम जानेंगे जो खुद को क्रिकेट से बड़ा समझते हैं।

हार्दिक पांड्या (Hardik pandya)

ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से हार्दिक पांड्या टेस्ट सीरीज में नज़र  नहीं आ रहैं है। टेस्ट सीरीज से वह पूरी तरह बाहर है। लिमिटेड ओवर की  सीरीज में हार्दिक पांड्या लगातार संघर्ष कर रहे हैं।

उन्होंने साल 2018 में आखरी बार भारत के लिए निरंतर गेंदबाजी की थी। जिसके बाद से वह अपनी फिटनेस की प्रॉब्लम से परेशान हैं। आईपीएल में भी उन्होंने गेंदबाजी नहीं की थी शायद  हार्दिक पांड्या अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में सीधा गेंदबाजी को करने का सोचे थे।

क्रिकेट में जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं उससे तो यही लग रहा है की लिमिटेड ऑफर के मुकाबलों में भी टीम इंडिया से वह हाथ धो बैठेंगे। चोट लगने के बावजूद वह अपने फिटनेस पर अच्छे से ध्यान नहीं दे रहे हैं और गेंदबाजी करने से भी कतरा रहे हैं।

हार्दिक पांड्या के इस लापरवाही से उन्हें इंटरनेशनल मुकाबलों में खराब प्रदर्शन के आधार पर चुकाना पड़ रहा है। शायद उन्हें लगता है कि वह छोटे-छोटे मुकाबलो और घरेलू क्रिकेट में बिना परफॉर्म किए पहले के ही तरह  बल्लेबाजी कर पाएंगे।

घरेलू क्रिकेट से भी पांड्या ने कुछ समय से दूरी बना ली है ऐसे में यही कह सकते हैं कि वह खेल को खुद को खेल से बड़ा समझने लगे हैं।

हरभजन सिंह (Harbhajan singh)

हरभजन सिंह टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी है जिन्हें आप सिर्फ आईपीएल में ही खेलते हुए नजर आते हैं हरभजन घरेलू क्रिकेट दूरी बना चुके हैं आखरी बार उन्होंने घरेलू क्रिकेट 2017 में खेला था।आईपीएल में भी वह बिना प्रैक्टिस के खेलना पसंद करते हैं।

जिस वजह से फ्रेंचाइजी के कैंप से भी काफी समय के बाद उन्हें जुड़ते हुए देखा जाता हैं। हरभजन के इस व्यवहार को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि वह यह सोचते हैं कि बिना प्रैक्टिस मैच में पसीना बहाए ही वह मैच में अच्छा प्रदर्शन कर लेंगे। भ्ज्जी के इस वहम का असर क्रिकेट पर साफ दिखाई देता है।

कुणाल पांड्या (kunal pandya)

कुणाल पांड्या क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी माने जाते हैं।    कुणाल पांड्या अक्सर क्रिकेट के विवादों में घिरे हुए नजर आते हैं। बड़ौदा टिम की कप्तानी संभालने वाले कुणाल पांड्या ही है।

इसी साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से पहले कुणाल पांड्या का दीपक हुड्डा से विवा’द हुआ था। इस विवाद के बाद हुड्डा ने कुणाल पर कई सारे गंभीर आ’रोप भी लगाए थे। इसी वजह से अपने गलत व्यवहार के चलते कुणाल अक्सर चर्चाओं में बने रहते हैं।

टीम में खिलाड़ियों को सरेआम डा’टना, उनके साथ गलत व्यवहार करना, खुद को खेल से ऊपर समझना उनकी सबसे बुरी आदत है। इस बात के लिए उन्हें कभी पछतावा भी नहीं होता अक्सर वह अपने साथी खिलाड़ियों पर अपनी भड़ास निकालते हैं। जिसके वजह से उन पर कई तरह के आरोप भी लगते रहते हैं

एक चिट्ठी के जरिए हुड्डा ने यह खुलासा किया था कि कुणाल उन्हें दूसरी टीम के खिलाड़ियों के सामने  गा’ली गलौज करते हैं। उनके साथ गलत व्यवहार करते हैं जिस वजह से हुड्डा ने बड़ौदा टीम को छोड़ दिया। कुणाल के इस बर्ताव को देखने के बाद साफ जाहिर होता है कि कुणाल क्रिकेट में खुद को ज्यादा ही महत्व देते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *