Monday, May 20th, 2024

युजवेंद्र चहल पर टीपंडी करना पड़ा युवराज सिंह को भारी, युवराज हुए हरयाणा में गिर’फ्तार

भारत के पूर्व आल राउंडर क्रिकेटर युवराज सिंह को चहल पर किये एक टीपंडी भरी पड़ गई. युवराज सिंह ने इंस्टाग्राम पर मजाक-मजाक में ही सही साथी क्रिकेटर युजवेंद्र चहल के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी, जिससे एक ख़ास जाती के लोग काफी गुस्से में आगये है.

हाला की इस टिप्पणी करने के बाद हरियाणा के हिसार जिले में युवराज सिंह को गिर’फ्तारी कर लिया गया पर अब उन्हें जमा’नत मिल गई है। खबरों के मुताबिक, अंतरिम जमा’नत पर रिहा होने से पहले युवराज से तीन घंटे तक पूछताछ की गई. युवराज सिंह को भारतीय दं’ड संहिता की धारा 153ए और धारा 505 के तहत गिर’फ्तार किया गया.

युवराज सिंह ने 2019 में क्रिकेट स संन्यास ले लिया था तब उनपर यह आफत पहली बार पिछले साल गिरी थी। तब भी सोशल मीडिया पर उनका जमकर विरोध हुआ था। ट्विटर पर #युवराज_सिंह_माफी_मांगो ट्रेंड करने लगा था।ये बात पिछले साल की जब लॉकडाउन के दौरान युजवेंद्र चहल टिकटॉक पर अपने डांस के वीडियो अपलोड करते थे। उसी पर इंस्टाग्राम में रोहित शर्मा के साथ बातचीत करते हुए युवराज सिंह ने अभद्र टिप्पणी की थी। यह कमेंट जातिसूचक था।

मांगी पड़ी मांफी

इस मामले को टूल पकड़ता देख युवराज सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से उन सभी से मांफी मांगी थी जिनमे इस बात को लेकर गुस्सा था. माफी मांगते हुए युवी ने लिखा था, ‘मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैंने कभी भी जाति, रंग, वर्ण और लिंग को लेकर किसी भी प्रकार की असमानता में भरोसा नहीं किया है। मैंने अपना जीवन लोगों की भलाई में दिया है और आज भी यह जारी है। मैं बिना किसी अपवाद के हर व्यक्तिगत जिंदगी के गौरव और सम्मान में विश्वास करता हूं।’

पिता योगराज भी दे चुके है विवा’दित भाषण

क्रिकेटर Yuvraj Singh के पिता योगराज सिंह (Yograj Singh) ने दिल्ली में जारी किसान आंदोलन के बीच आप’त्तिजनक बयान दिया था। हालांकि जब उन्हें अपनी गलती का अहसास हो गया है। Yograj Singh ने एक शो के दौरान अपनी उक्त विवादित बयान पर माफी मांगी थी. उस समय इंटरनेट मीडिया पर Yograj Singh की गिरफ्तारी की मांग उठ रही थी। यह नहीं, युवराज सिंह से भी सवाल किए जा रहे थे। ट्विटर पर #ArrestYograjSingh ट्रेंड कर रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *