Monday, May 20th, 2024

पाकिस्तान की जीत पर भारत में फूटे पटाखे तो गुस्से में आये सहवाग ने उठाया सवाल – दीवाली पर फिर क्या नुकसान

T20 वर्ल्ड कैप में पाकिस्तान द्वारा करारी हार के बाद भारत के क्रिकेट प्रेमी बहुत निरास है. वही दूसरी और पाकिस्तान में जश्न का माहौल है. और ऐसा होना भी चाहिए की जिस देश की टीम को जीत मिली है वो तो जश्न मनाएगी ही. पर ताज्जुब तब होता है जब पाकिस्तान की जीत और भारत की हार पर भारत में ही जश्न का माहौल दिखे. भारत ने पाकिस्तान को महज 152 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में 152 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 17.5 ओवरों में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया.

पाकिस्तान की जीत पर भारत में जश्न

किसी भी खेल में हार-जीत का सिलसिला तो लगा रहता है, लेकिन पाकिस्तान की जीत के बाद भारत में कुछ लोगों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया. शरारती तत्वों ने हद पार करते हुए खूब पटाखे चलाऐ. कुछ लोगों की इस हरकत पर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग गुस्से में आगये गए. सहवाग ने कहा कि जब भारत में पटाखों पर प्रतिबंध है, तो ये कहां से आ गए.

सहवाग ने किया ट्वीट

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर लिखा, ‘दिवाली के दौरान पटाखों पर प्रतिबंध है, लेकिन कल भारत के कुछ हिस्सों में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए पटाखे थे. अच्छा वो क्रिकेट की जीत का जश्न मना रहे होंगे, तो दीवली पर पटाखों में क्या हर्ज है. पाखंड क्यों? सारा ज्ञान तब ही याद आता है. बता दें कि वीरेंद्र सहवाग के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर फैंस जमकर रिएक्शंस दे रहे हैं.

वीरेंद्र सहवाग के ट्वीट का विरोध करते हुए कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का जवाब भी आया है, उन्होंने कहा कि खेल को खेल भावना से ही देखना चाहिए. जितना आप इसका राजनीतिकरण करेंगे, वह गलत होगा. मुझे लगता है कि भारतीय टीम जल्द ही वापसी करेगी और फॉर्म में लौटेगी.

वीरेंदर सेहवाग अपने इस बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते है. उन्होंने कई बार पाकिस्तान खिलाड़िओ अपने खेल के साथ साथ अपने हाजिर जवाबी से परेशान किया है. शोएब अख्तर हो या पाकिस्तान का कोई बड़ा खिलाड़ी सब सहवाग के इस अंदाज़ से बखूबी वाकिफ हो चुके है. सहवाग टेस्ट मैचों में भारत की तरफ से दो तिहरा शतक लगाने वाले इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं. इसके बावजूद उन्हें विदाई मैच नसीब नहीं हुआ. उन्होंने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *