Monday, May 20th, 2024

धोनी की टीम CSK के साथ IPL खेलने वाले अंतर्राष्ट्रीय खिलाडी आखिर क्यों आज बस चलाने पर है मजबूर

किसी ने सच ही कहा की वक्त किसी का नहीं होता. आज दिन अच्छे चल रहे तो जरुरी नहीं कल भी सब अच्छा हो. और आज बुरे दिन है तो कल भी अच्छा होने की उम्मीद रहती है. हम बात कर रहे हैं सूरज रंदीव की जो कभी श्रीलंका के टीम के लिए क्रिकेट खेला करते थे।सूरज रंदीप एक बहुत ही अच्छे स्पिनर भी थे। साल 2019 में सूरज रंदीप ने क्रिकेट से संन्यास लिया और ऑस्ट्रेलिया चले गये जहां जाकर उन्होंने बस ड्राइवर की नौकरी शुरू कर दी।

साल 2011 में सूरज रणदीव श्रीलंका की टीम के साथ विश्व कप में भारत के मैदान पर क्रिकेट खेल चुके हैं इतना ही नहीं सूरज रणदीव महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आईपीएल में भी खेल चुके हैं।

सूरज रणदीव के क्रिकेट का इतिहास

सूरज रणदीव श्रीलंका के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेल चुके हैं।श्रीलंका के लिए उन्होंने 12 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें 46 विकेट लेने का रिकॉर्ड शामिल है। सूरज रणदीव श्रीलंका के लिए 31 वनडे मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने कुल 36 विकेट चटकाए हैं। इसके साथ ही T20 मैच में श्रीलंका के लिए खेल चुके हैं जिनमें उन्होंने 7 विकेट चटकाए हैं।

भारत में होने वाले T20 आईपीएल का भी हिस्सा रह चुके हैं सूरज रणदीव। महेंद्र सिंह धोनी की टीम csk के साथ आईपीएल में भी अपना प्रदर्शन दिखा चुके हैं। साल 2012 में जब csk  ने चैंपियन सम्मान प्राप्त किया था उस वक्त भी सूरज रणदीव csk के साथ थे। उन्होंने आईपीएल में 8 मैचों में 6 विकेट लिए।

क्रिकेट से संन्यास

अप्रैल 2019 में सूरज रणदीव ने अपना आखिरी मैच खेला था। जिसके बाद वह क्रिकेट से सन्यास लेकर काम की तलाश में   ऑस्ट्रेलिया चले गए। वहांं जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में स्थित एक फ्रेंच बेस्ड कंपनी में सूरज रणदीव ड्राइवर का काम करने लगे। इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के एक डांडेनांन्ग क्रिकेट क्लब में सूरज क्रिकेट भी खेलते हैं। विक्टोरिया क्रिकेट प्रीमियर से मान्यता प्राप्त क्लब ऑस्ट्रेलिया में राज्य स्तरीय होने वाले क्रिकेट मुकाबलों में भी पार्टिसिपेट करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *