Monday, May 20th, 2024

जब एक डिरेक्टर ने की थी ट्विंकल खन्ना से ट्रांसपेरेंट ड्रेस पहन कर मन्दाकिनी जैसे सीन की मांग

एक समय था जब डायरेक्टर्स की मांग पर नै हेरोइन किसी भी तहर के उटपटांग कपडे पहने के लिए राज़ी हो जाती थी. पर अगर ये बात कोई अपने ज़माने के मशहूर अभिनेता राजेश खन्ना की बेटी से करदे की तुम्हे ट्रांसपेरेंट ड्रेस पहनी है तो उसे उसका बुरा परिणाम भी झेलना पड़ता है.

बॉलीवुड में अपना खुद का नाम बनाने वाली एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने फिल्म ‘बरसात’ से बॉलीवुड में एंट्री लिथि। इस फिल्म के बाद वह कई हिट फिल्मों में नजर आईं, लेकिन ‘मेला’ के बाद ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड को अलविदा कहने का फैसला कर लिया था। ट्विंकल खन्ना के करियर के दौरान एक निर्देशक ने उन्हें ट्रांसपैरेंट कुर्ता पहनकर बिल्कुल मंदाकिनी जैसा सीन करने के लिए भी कहा था। ट्विंकल खन्ना ने उस डायरेक्टर के साथ जो किया उसके बाद उन्होंने न तो दोबारा एक्ट्रेस को दोबारा कास्ट किया और न ही कभी सामने की हिम्मत दिखाई।

ट्विंकल खन्ना ने इस बात का खुलासा वहीदा रहमान से बातचीत के दौरान किया, जिसका वीडियो ‘ट्वीक इंडिया यू-ट्यूब’ चैनल पर भी साझा किया गया है। इस वीडियो में वहीदा रहमान, निर्देशक राज खोसला द्वारा किये गए दुर्व्यवहार के बारे में बताती हुई दिखाई दी थीं, जिसके बाद ट्विंकल खन्ना ने खुद से जुड़ा एक किस्सा भी साझा किया।

ट्विंकल खन्ना ने वहीदा रहमान को बताया की, “मेरे साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। मैंने व्हाइट कुर्ता पहना था और बारिश से जुड़े गाने के लिए तैयार थी। इसी बीच गुरु दत्त की नकल करते हुए मेरे पास निर्देशक एक शॉल लेकर आए और मुझे वो ओढ़ा दी। उन्होंने मुझसे पूछा, ‘अगर मैं आपको मंदाकिनी जैसा सीन करने के लिए कहूं तो आप क्या करोगे?”

ट्विंकल खन्ना ने निर्देशक को दिए जवाब को याद करते हुए कहा, “मैंने उनसे कहा कि मैं दो बातें कहूंगी। पहली यह कि बिल्कुल नहीं और दूसरी यह कि आप राज कपूर नहीं हैं।” एक्ट्रेस ने इस बारे में आगे कहा, “उन्होंने न तो मुझसे कभी बात की, न मुझे दोबारा कास्ट किया और यह चीजें वाकई में बहुत भयानक थीं।”

ट्विंकल खन्ना का पूरा खंडन की फ़िल्मी दुनिया से ताल्लुक रखता है. उनके पिता राजेश खन्ना अपने ज़माने के सुपरस्टार थे और उनकी माता डिम्पल कपाडिया भी काफी मशहूर एक्ट्रेस थी. ट्विंकल खन्ना की शादी भी सफल एक्टर अक्षय कुमार से हुई है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *