एक ज़माना था जब सभी लोग खुद की तस्वीर खिचवाने के लिए किसी और को अपना मोबाइल पकड़ा कर फोटो खिचवाया करते थे। लेकिन जबसे यह सेल्फी का इजात हुआ है, तबसे किसी इंसान को दुसरो से फोटो खिचवाने के लिए नहीं बोलना पड़ता है। अब जहा भी देखो कोई ही लोग मोबाइल की तरफ अपना मुँह करके पोज़ मारते रहते है।

हम सब जानते ही है इंडियंस जुगाड़ के मामले में कितना आगे है कुछ भी नामुमकिन को मुमकिन कर ही देता है। इंडियंस इतने जुगाड़ू और क्रिएटिव है की सेल;फ़ी लेते समय भी अपना क्रिएटिव दिमाग दौड़ाते रहते है।

कैसे कुछ नए तरीके से सेल्फी लिया जाए या फिर किसी चीज़ को लेकर उसका जुगाड़ करके सेल्फी ले। अब हमारे लिए सेल्फी लेते वक्त भी अपनी क्रिएटिविटी दिखाना जरूरी ही है। जहाँ तक जुगाड़ की बात है वो तो हमारे खून में ही बसती है।वैसे आपने तो कई क्रिएटिव और चौंका देने वाली फोटो देखि ही होगी। लेकिन आज हम आपको अपने जुगाड़ू और क्रिएटिव माइंड वाले कुछ इंडियंस की सेल्फीज़ दिखने वाले है जिसे आप भी देख कर हैरान रह जायेंगे। अखिर कोई ऐसे सेल्फी कैसे ले सकता है। आप इन फोटो को देखकर हस-हस कर लोट पॉट हो जायेंगे। वैसे इनमें से कुछ सेल्फीज देख कर आपको गुस्सा भी आ सकता है।

चलिए आपको कुछ क्रिएटिव और जुगाड़ू सेल्फीज़ दिखते है-

1. सेल्फी लवर्स का कोई भरोसा नहीं वो कभी भी कही भी सेल्फी लेना शुरू कर देते है।

2. यह लड़का शकल से ही नहीं बल्कि दिमाग से बहुत स्मार्ट है।

3. पाजी तुस्सी पक्का ग्रेट हो इसे कहते है परफेक्ट सेल्फी लेना

4. वाह भाई वाह ऐसी सेल्फी तो कभी नहीं देखी ना ऐसे सेल्फी क्लिक करने का एंगल

5. हम जैसे लोग तो रास्ते में पुलिस से बचते हुए निकलते हैं। ये भाईसाहब तो चालान बनने पर फूले नहीं समां रहे हैं।

6. ऐसे हादसे देखकर कुछ लोगों के हाथ-पैर फूल जाते हैं। मगर इन जैसे लोगों को तो यहाँ भी सेल्फी ही लेनी है।

7. गूगल पर आपको डेड बॉडी के साथ सेल्फी लेते हुए कई तस्वीरें मिल जाएंगी। इन लोगों का दुःख व्यक्त करने का तरीका मुझे तो समझ नहीं आया।

8. लगता है इनको कुछ ज्यादा ही तूफानी करने का शौक है। सेल्फी के बाद इनका क्या हुआ होगा, यह तो भगवान ही जानता है।